ट्विटर पर कैसे एक प्रभावशाली व्यक्ति कैसे बने - How to become an Influencer on twitter

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As a prospective influencer, here are a few tips you must follow

प्रभावशाली व्यक्ति इस शब्द ने खुद को मॉडर्न दिन के सोशल मीडिया में बदल दिया है। एक टि्वटर प्रभावशाली व्यक्ति वह होता है जो किसी अन्य व्यक्ति, स्थान या चीज के बारे में नोटिस करने और बात करने के लिए अन्य टि्वटर यूजर्स को प्राप्त कर सकता है।

टीवी पर समाचारों के टूटने से पहले ही यह ट्विटर पर टूट जाते है, समाचारों के बिट्स उठाकर फिर उसे ट्वीट किए जाते हैं, जिससे वायरल हो रहा है। ट्विटर के इन्फ्लूएंसर ने ट्विटर की दुनिया में बहुत बड़ा प्रभाव डाला, और वे जो बात कर सकते हैं, वह अन्य लोगों द्वारा सबसे अधिक चर्चित विषय बनने की संभावना है जो उनका एमुलेशन करते हैं और परिणामस्वरूप ट्रेंड करने लगते हैं।

 जब कोई टि्वटर प्रभावशाली व्यक्ति किसी विशेष ब्रांड, ट्रेंड या इंटरेस्ट के आइटम का उल्लेख करता है, तो उनके फॉलोअर्स उस विशेष ट्विटर इंफ्लुएंसर के लिए उनके सम्मान और प्रशंसा के आधार पर इसे पकड़ लेते हैं और इसे पुनः ट्वीट करते हैं। और यह यहां रहने के लिए 2019 में एक ट्विटर प्रभावक (influencer) एक विकसित प्रजाति है। उसके मूल में एक प्रभावशाली व्यक्ति के पास ट्रेंड सेट करने, कन्वर्सेशन बनाने, ट्रैफिक चलाने और ब्रांड बनाने और नोटिस लेने की यूनीक एबिलिटी होती है।

ट्विटर पर प्रभावशाली व्यक्ति बनने के बारे में कुछ भी आसान नहीं है। लेकिन अगर आप सत्ता की स्थिति में वृद्धि करना चाहते हैं और ट्विटर पर एक प्रभावशाली व्यक्ति बनना चाहते हैं तो, कुछ सुझाव है जिन्हें आपको जानना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए अधिकांश स्थापित प्रभावक उन्हें प्रचारित नहीं करते हैं यहां एक पोस्ट है जो आपकी मदद कर सकती है!

प्रभावशाली व्यक्ति के प्रकारों को जाने

However, despite the growing popularity of social media influencers, marketers often find it challenging to find the right influencers.

विभिन्न प्रकार के प्रभावितों को बेहतर ढंग से परिभाषित करने और समझने के लिए , मैंने कुछ और विश्वसनीय पेश करने के लिए अपने अनुभव से परे देखा।  करने वाले के अलग अलग प्रकार है, जिनमें शामिल नहीं है: Hub Influencers: ये सेलिब्रिटी और मीडिया आउटलुक है जो ट्रेंड, हैशटैग और बहुत कुछ बनाते हैं। उदाहरणों में News Media, Big Television Stations और आपकी A-list सेलेब्स शामिल है।

Bridge Influencers: ब्रिज इन्फ्लुएंसर Hub Influencers द्वारा शुरू की गई कन्वर्सेशन (बातचीत) जारी रखता है। ब्रिज एक कन्वर्सेशन है जिसे एक ग्रुप (Hub influencer द्वारा आरंभ) द्वारा दूसरे ग्रुप के साथ Bridge influencer के माध्यम से जीवित रखी जाती है। उदाहरण के लिए, एक सेलिब्रिटी अपने फॉलोअर्स के लिए एक Hub Conversation जारी रख सकती है, और इस प्रकार ट्वीट और डायलॉग जारी रहता है।

Professional Influencers: ज्यादातर ब्लॉगर, मेडिकल प्रोफेशनल और मोटिवेशनल स्पीकर इस सेक्शन के अंतर्गत आती है। उनका काम अपने ऑडियंस को उनके काम के रूप में कंटेंट डिलीवर करना हैं। इस कैटेगरी में एक प्रभावशाली व्यक्ति होना व्यक्ति का काम है। प्रोफेशनल प्रभावशाली, Hub, Bridge या दोनों की भूमिका निभा सकते हैं।

ट्विटर पर एक प्रभावशाली व्यक्ति बनने के लिए टिप्स

एक टि्वटर प्रभावशाली व्यक्ति में ट्रेंड सेट करने, वार्तालाप बनाने और विशाल ट्रैफिक चलाने की अद्वितीय क्षमता होती है। निम्नलिखित पूर्वापेक्षाएं (Prerequisite) हैं जो आपको ट्विटर पर एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में स्थापित करने में मदद कर सकती हैं।
  • अपनी प्रोफाइल स्थापित करें
  • तस्वीरों के साथ ट्वीट
  • बड़ा फॉलोइंग प्राप्त करें
  • एक ओपिनियन निर्माता बने
  • एक एंगेजमेंट अनुपात बनाए रखें।
  • टाइम वर्सेस रियल टाइम
  • सही तरीके से हैशटैग का उपयोग करें

1. अपना प्रोफाइल Estabilsh करें।

इससे पहले कि आप किसी को 'Follow' करना शुरू करें या एक बड़ी फॉलोइंग हासिल करें या ट्वीट करना शुरू करें, चेक की गई लिस्ट में आपके पास फॉलोइंग आइटम है, यह सुनिश्चित करके एक आकर्षक और आकर्षक प्रोफाइल बनाएं:
  • ट्विटर हैंडल : आपका हैंडल 15 अक्षरों तक लंबा हो सकता है। इसे यूनीक बनाएं आपके व्यक्तित्व या उस ब्रांड का प्रतिनिधित्व करें जिसे आप बढ़ावा देना चाहते हैं। अंत में संख्याओं को जोड़ना, जैसे, @Maitry 0559, यह cool नहीं दिखता है। इसके बजाय, आपके हैंडल की शुरुआत में 'the' का उपयोग करने से डिग्निटी बढ़ जाती है और यह कुछ हद तक लगता है। जैसे, @TheTheWindowsClub 😉
  • फोटो : टि्वटर को मुस्कुराते हुए चेहरे पसंद है, इसलिए एक का उपयोग करें। इसके अलावा, इसमें डार्क बैकग्राउंड (काला) नहीं होनी चाहिए और धुंधला दिखाई देनी चाहिए।
  • बायो : टि्वटर को आपके बारे में बताने के लिए 160 characters का शानदार स्थान देता है कि आप कौन हैं और क्या है। बस संक्षेप में सभी जानकारी समायोजित करने का प्रयास करें। उन्हें साबित करे कि 'BREVITY IS THE SOUL OF WIT' इसमें URL और अन्य टि्वटर हैंडल शामिल हो सकती हैं जिन्हें आप प्रोमोट करना चाहते हैं।
  • लिंक : टूरिस्ट गाइड बने और उन्हें बताएं कि आप उन्हें अपनी वेबसाइट ब्लॉग का लिंक जोड़कर कहां ले जाना चाहते हैं।
  • बैकग्राउंड इमेज: इसे स्मार्ट तरीके से उपयोग करें क्योंकि कोई साइज लिमिट नहीं है और इसलिए, relevant विजुअल कंटेंट जोड़कर अपनी ब्रांडिंग को बढ़ावा देने का अवसर हैं।

2. फोटो के साथ ट्वीट

यद्यपि वे पब्लिश कंटेंट के एक छोटे से माइनॉरिटी प्रतिनिधित्व करते हैं, तस्वीरें के साथ ट्वीट्स लगभग सभी सगाई के आधे मिलते है। क्यों? क्योंकि वे आसानी से इमेजेस में आपकी ब्रांडिंग की सुविधाएं देती हैं। जैसे, यह स्ट्रॉन्ग विजुअल कंटेंट बनाने के लिए अत्यधिक Recommended हैं। हालांकि, टि्वटर इमेजेस के कुछ और नहीं है। यहां सबसे महत्वपूर्ण है - बोरिंग (उबाऊ) स्टॉक इमेजेस का उपयोग करने से बचें। बैकग्राउंड में cool और ब्लर दिखाई देने वाली इमेजेस स्ट्रांग विजुअल कंटेंट बनाने के लिए उपयोग नहीं की जाती है। इसके बजाय, उन पिक्चर्स का उपयोग करें जो रंगीन और ओरिजिनल दिखते हैं। अगला, अपने ओरिजिनल इमेज आउटपुट को मैक्सिमम करने के लिए आकर्षक टेम्पलेट बनाने का प्रयास करें। टेम्पलेट सरल शब्द, हास्यकर one-liners, या किसी विशेष से एक पॉवरफुल कोट्स शामिल हो सकते हैं। हम जानते हैं, शब्दों में परिवर्तन manifest करने की भारी शक्ति है, चाहे वह अच्छे हो या बुरा!

3. एक बड़ा फॉलोइंग प्राप्त करें

कोई भी 0 फॉलोअर्स के साथ नए ट्विटर अकाउंट का पालन नहीं करना चाहेगा। इसलिए, बड़े लाभ प्राप्त करने की सलाह दी जाती है, लेकिन एक बड़ा फॉलोइंग हासिल करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन ट्विटर पर एक बड़ी फॉलोइंग का जनरेटिंग करना फिर से आसान नहीं है। इसके लिए इरादा और स्ट्रेटजी चाहिए! इसलिए -
  • हैशटैग का उपयोग करें - अधिक दिलचस्प बातचीत खोजें और मीनिंगफुल फॉलोअर्स कों जेनरेट करने के लिए अपने ट्वीट में हैशटैग जोड़ना शुरू करें।
  • ट्वीट ब्रेकिंग न्यूज़ - इसके लिए, आप Google अपडेट का पालन कर सकते हैं अप-टू-डेट जानकारी प्राप्त करने के लिए जिसे आप ट्वीट कर सकते हैं।
  • अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर अपनी पापुलैरिटी का लाभ उठाएं - यदि आप ट्विटर पर नए हैं, लेकिन पहले से ही किसी अन्य सोशल नेटवर्क पर मजबूत प्रेजेंस है, तो अपने दोस्तों और फॉलोअर्स से ट्विटर पर आपका अनुसरण (अनुसरण) शुरू करने के लिए कहें।
  • प्रेरक या प्रेरणादायक कोट्स ट्वीट करें - मनुष्य के रूप में, हमारे पास भावनाएं हैं, और इसलिए लोग प्रेरणादायक / प्रेरक योगदान साझा करना पसंद करते हैं। अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें और इस तरह के कोट्स शेयर द्वारा सैटेलाइट पर अपनी पहुंच का विस्तार करें। यह आपको रिटेनिंग करने का सबसे अच्छा मौका देता है।

4. एक ओपिनियन निर्माता बनें

Infons के बिना बातचीत मौजूद नहीं है। वे ट्वीट हौ (अच्छे या बुरे बयान) प्रोवाइड करते हैं जो फॉलोअर्स की प्रतिक्रिया को ट्रिगर करते हैं। इसलिए, ओपिनियन बनाने वाला एक प्रभावक (प्रभावितकर्ता) का एक महत्वपूर्ण घटक है। जितना अधिक आप सैटेलाइट के समाजिक क्षेत्र को नेविगेट करने में सक्षम है, उतने ही अधिक आप वेब पर प्रभावित होने की संभावना रखते हैं। यह कहने के बाद, इस ट्रेंड को जेनरेट करने के लिए सैटेलाइट पर बड़ा फोलिंग करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

5. हाई एंगेजमेंट मेनटेन बनाए रखें

कम्युनिकेशन एक तरफा यातायात नहीं हो सकता। यह दोनों तरफ से जाता है। यदि कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो किसी भी बातचीत हो फलदायी नहीं मानी जा सकती है। जैसे, मेसेजेस पर खुलापन देना और यहां तक ​​कि कुछ अन्य टॉप-टियर इंफोंस का फोलिंग करना शुरू करना आवश्यक है। उन प्रभावित करने वाले को अनफोल करे जो आपके पीछे नहीं आते हैं। यह आपके लिए पर्याप्त स्थान बनाने में मदद करेगा जो आप के बाद के लोगों के साथ जारी रहेगा। कौन जानता है, कम्युनिकेशन के इस तरह से होने वाली जनकारी या ज्ञान का इंटरैक्शन-प्रदान कुछ और अधिक मूल्यवान में बदल सकता है।

6. टाइम वर्सेस रियल टाइम

हां, आपको क्लास असिस्टेंट या सोशल मीडिया शेड्यूलिंग ट्यूल या ऐप की निर्देशों का उपयोग करना चाहिए। नहीं, आप तो केवल सैटेलाइट या किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए औटो पायलट पर निर्भर नहीं होना चाहिए। वास्तविक समय में व्यस्त हैं। अपने फँसअर्स के साथ प्रतिक्रिया करने और अटैच करने के लिए हर दिन अलग समय निर्धारित करें।
7. सही तरीके से हैशटैग का उपयोग करें
जी हां, हैशटैग इस्तेमाल करने का गलत तरीका है। यह बहुत मत करो, बहुत अधिक का उपयोग न करें, और कष्टपूर्ण (Annoying) न रहें। Hashtags.org हैशटैग रिसर्च करने के लिए अधिक गुणवत्ता वाले टूल्स में से एक है। ऐसा करने के लिए ट्रिंग हैशटैग बंदवागन पर कूदे नहीं। एंगेज्ड करें अगर यह आप और सोनी पर आपकी स्ट्रेटजी के लिए समझ में आता है यहाँ हैशटैग और ट्रेंड रिसोर्सेज के लिए कुछ यात्राएँ दी गई हैं:
तुम्हारी बारी
रातो रात Twitter Influencer बनना नहीं होता है। हमारा ब्लॉग Google Analytics जांच करें। आपका सोशल मीडिया ट्रैफिक कहां से आ रहा है। जीपीएस लिस्ट क्या है? आप क्या चाहते हैं कि सैमसंग रेफरल ट्रैफिक का स्रोत बने? लिस्ट्स को प्राप्त करने के लिए ऊपर दिए गए टिप्स का उपयोग करें, अपनी लीस्ट्स शुरू करें, दूसरों के साथ अटैच करें, शेयर करने के लिए टाइम कंटेंट लेकिन रियल टाइम में अटैच है, और आप सही तरीके पर चल रहे हैं।

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